शिलांग। मेघालय में गुरुवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक मेघालय के तुरा से 37 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व में भूकंप के झटके महसूस हुए। 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप गुरुवार सुबह करीब 03.46 बजे आया था और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई। उन्होंने बताया कि भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी।

यह भी पढ़ें- पुलिसकर्मी ने ड्यूटी के दौरान अपने दो साथियों को उतारा मौत के घाट

बता दें कि इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान के केंद्र ने बताया था कि अरुणाचल प्रदेश में बुधवार सुबह 7 बजकर 1 मिनट पर भूकंप का झटका लगा है। अरुणाचल प्रदेश के बसर से 58 किमी उत्तर-पश्चिम-उत्तर में झटके महसूस किए गए। केंद्र के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई है। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।

वहीं, बुधवार तड़के करीब चार बजे महाराष्ट्र के नासिक में भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 3.6 थी। नासिक से 89 किमी पश्चिम में भूकंप आया था। भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी।

यह भी पढ़ें- असम के संरक्षणवादी पूर्णिमा देवी बर्मन को संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण सम्मान से नवाजा

बता दें कि इससे पहले, 12 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 12 नवंबर को दिल्ली में शाम करी 8 बजे तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, नेपाल में शाम करीब 7.57 बजे 5.4 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी नीचे बताया गया था। उससे पहले दिल्ली में आठ नवंबर की रात में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।