गारो हिल्स क्षेत्र में डेंगू के रिपोर्ट किए गए मामलों को देखते हुए, वेस्ट गारो हिल्स के उपायुक्त राम सिंह ने 5 नवंबर को यहां DRDA सम्मेलन हॉल में जिला वेक्टर जनित रोग (Vector Borne) नियंत्रण अधिकारी और इलाकों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक बुलाई। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों से स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और जिले में डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निवारक उपाय करने का आग्रह किया।
उन्होंने यह भी बताया कि तुरा सिविल अस्पताल में डेंगू के लिए परीक्षण केंद्र कार्यरत है, एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है। लोगों को स्थिति को समझने की आवश्यकता पर बल दिया और एहतियाती उपाय करने की तत्काल आवश्यकता पर बल दिया। साथ ही, डीसी ने इलाकों के प्रतिनिधियों से मच्छर-प्रजनन (mosquito-breeding) स्रोतों में संबंधित अधिकारियों के साथ समर्थन और सहयोग करने, ठोस और तरल कचरे की कमी और वैज्ञानिक रखरखाव, और पानी के उचित भंडारण के साथ-साथ अन्य कदमों का भी आग्रह किया।

उन्होंने प्रतिनिधियों से वायरल बीमारी से निपटने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए अपने-अपने इलाकों में बैठकें करने को भी कहा। बैठक के दौरान, DVBDCO ने डेंगू के लक्षण, डेंगू के प्रकार संभावित और पुष्टि, मच्छरों से मनुष्यों में संचरण, NVBDCP के विभिन्न प्रयोगशालाओं की भूमिका, वेक्टर नियंत्रण के लिए तरीके और उपकरण आदि पर प्रकाश डाला।