नॉर्थ-ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी (NEHU) ने कहा कि इससे संबद्ध कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों में सभी प्रवेश कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के माध्यम से होंगे।
NEHU के प्रवक्ता, डॉ डेविड पनग्रोप ने कहा कि NEHU, जो राज्य का एकमात्र केंद्रीय विश्वविद्यालय है, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के नियमों और विनियमों से बंधा है।


यह भी पढ़ें- तुरा के BJP MDC बर्नार्ड एन मारक ने मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा पर लगाए गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि UGC ने सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को सूचित किया था कि CUET आयोजित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को सौंपा गया है।
डॉ पाइनग्रोप ने आगे कहा कि CUET ने अपने संबद्ध कॉलेजों में यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने वाले छात्रों को सलाह दी है कि वे जल्द से जल्द CUET पोर्टल में खुद को पंजीकृत कराएं क्योंकि 6 मई को पंजीकरण की अंतिम तिथि है। विश्वविद्यालय ने देबाशीष चौधरी को CUET के नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया है।


यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी आज करेंगे मणिपुर का दौरा, इम्फाल को देंगे कई सौगात


विश्वविद्यालय प्रशासन ने कॉलेज के प्राचार्यों को अपने संबंधित कॉलेजों के लिए नोडल अधिकारी नामित करने की भी सलाह दी, जिसकी सूची NEHU की वेबसाइट पर अपलोड की गई है।

यह भी पढ़ें- हिमंता सरकार ने किया मुस्लिम महिलाओं को लेकर बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठी महिलाएं


डॉ पनग्रोप ने कहा कि इच्छुक छात्र पंजीकरण प्रक्रिया और CUET, 2022 की तैयारी के बारे में अधिक जानकारी और दिशानिर्देशों के लिए एनईएचयू से संबद्ध कॉलेजों के सीयूईटी नोडल अधिकारियों को बुला सकते हैं।