मेघालय में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 17 नये मामले आने के साथ ही राज्य में शनिवार को सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 594 हो गई और इस दौरान कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या छह हो गई है। 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अलेक्जेंडर लालू हेक ने नार्थ ईस्ट इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज में एक कोरोना मरीज की मौत की पुष्टि की है। यह व्यक्ति क्रोनिक किडनी की समस्या से भी पीड़ति था। स्वास्थ्य सेवा (एमआई) के निदेशक डॉ अमन वार ने कहा कि उस व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है और वह मधुमेह से पीड़ित था। इस बीच हेक ने बताया कि नए 17 मामलों में पूर्वी खासी हिल्स जिले में 12 नागरिकों, उत्तरी गारो हिल्स में दो और वेस्ट गारो हिल्स में तीन सीमा सुरक्षा बल के जवान का शनिवार सुबह कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पूर्वी खासी हिल्स में चार नागरिक और एक बीएसएफ जवान सहित बारह लोग, री-भोई में सात नागरिक और पश्चिम जयंतिया हिल्स में एक व्यक्ति स्वस्थ हो चुके है। 453 सक्रिय मामलों (नागरिकों के 245, बीएसएफ के 142 और सशस्त्र बलों के 66) मामलों के साथ पूर्वी खासी हिल्स राज्य में सबसे अधिक प्रभावित जिला है। री-भोई में 65 मामले और पश्चिम गारो हिल्स में 31 मामले हैं। ईस्ट जयंतिया हिल्स से 18, वेस्ट जयंतिया हिल्स में 15, वेस्ट खासी हिल्स में छह और साउथ गारो हिल्स, साउथ वेस्ट गारो हिल्स और नॉर्थ गारो हिल्स में दो-दो मामले सामने आये हैं।