भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। मंगलवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6 दिन में दोगुनी होकर 10,363 हो गई है। इनमें से 1,036 लोग ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हुए हैं जबकि 8,987 सक्रिय मामले हैं। वहीं, देश में इस संक्रमण से 339 लोगों की मौत हुई है। देश में संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 3 मई तक के लिए पूरे देश में लॉक डाउन का ऐलान किया गया है।


इस बीच शिलॉन्ग (मेघालय) के 69 वर्षीय डॉक्टर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आया है जो राज्य में संक्रमण का पहला मामला है। इसके बाद शिलॉन्ग के ज़िलाधिकारी ने एग्लोमेरेशन क्षेत्र में मंगलवार सुबह 6 बजे से 48 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया है। देश के पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना संक्रमण के कुल 38 मामले हैं जिनमें से 30 असम में हैं।


वहीं दूसरी तरफ केरल के सीएम पी विजयन ने बताया है कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकवर हुए लोगों की संख्या (198) कोरोना के ऐक्टिव मरीज़ों (178) से अधिक हो गई है। उन्होंने बताया, ‘आज राज्य में कोरोना संक्रमण के केवल 3 केस दर्ज हुए। अब तक 15,683 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं और 1,12,183 लोग निगरानी में हैं।’ गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा, ‘अगले एक सप्ताह में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज़्यादा बढ़ाई जाएगी।’