नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के उपाध्यक्ष, प्रेस्टन तिनसॉन्ग ने औपचारिक रूप से प्रसिद्ध मनोचिकित्सक, जैस्मीन मैरी लिंगदोह को पार्टी में शामिल किया और नोंगथिम्मई निर्वाचन क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की।

जैस्मीन मैरी लिंगदोह, जो पूर्वी शिलांग से कांग्रेस के निलंबित विधायक, अम्पारीन लिंगदोह की बहन हैं, को औपचारिक रूप से NPP के प्रदेश अध्यक्ष WR खारलुखी, NPP के कार्यकारी अध्यक्ष स्नियाभलांग धर और पार्टी विधायकों और एमडीसी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल किया गया।


यह भी पढ़ें- असम में IAS, IPS और IFS ऑफिसर्स करेंगे 42 लाख बच्चों की गुणवत्ता का मूल्यांकन


मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा बैठक में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वह दिल्ली से जा रहे थे। तिनसोंग ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने लिंगदोह को टिकट देने का फैसला किया है क्योंकि उनमें नोंगथिम्मई निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सेवा करने की क्षमता है। उन्होंने यह भी कहा कि एनपीपी की नीति अन्य राजनीतिक दलों से अलग थी क्योंकि वे पार्टी के भीतर किसी भी भ्रम या विभाजन को रोकने के लिए अपने उम्मीदवारों की जल्द घोषणा करते हैं।


NPP नेता ने कहा कि “लोग जानते हैं कि पार्टी निर्वाचन क्षेत्र से किसे मैदान में उतार रही है। यह पार्टी टिकट के लिए किसी भी तरह के विवाद को दूर करेगा जैसा कि अन्य राजनीतिक दलों के साथ होता है, ”। लिंगदोह ने कहा कि उन्हें इस बात से राहत मिली है कि उनकी उम्मीदवारी को लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है।

उनके अनुसार, NPP एक युवा और गतिशील मुख्यमंत्री के नेतृत्व में मेघालय को प्रगतिशील बनाने की दृष्टि वाली पार्टी है। उन्होंने कहा, "यह एक ऐसी पार्टी भी है जो अपनी राष्ट्रीय स्थिति को बरकरार रखती है और राज्य में विकास भी लाती है।"
NPP के प्रदेश अध्यक्ष ने औपचारिक रूप से नवगठित नोंगथिम्मई ब्लॉक के पदाधिकारियों के साथ-साथ महिला और युवा विंग को शामिल किया।