मेघालय (Meghalaya) में एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Former Chief Minister Mukul Sangma) के जल्द ही एक दर्जन कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) के साथ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि संगमा (Mukul Sangma) के साथ करीब 13 कांग्रेस विधायकों के तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, घोषणा अगले कुछ दिनों में, संभवत: 2 अक्टूबर को या उसके बाद होने की उम्मीद है। जबकि यह बताया गया था कि संगमा ने 21 सितंबर को TMC सांसद और पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी। हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच अभी मुलाकात नहीं हुई है।


इससे पहले, नवनिर्वाचित मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी  (MPCC) के प्रमुख, विंसेंट एच. पाला (Vincent H. Pala) ने कहा कि वह MPCC के अध्यक्ष के रूप में अपनी यात्रा में पारदर्शी होना चाहते हैं। कार्यभार ग्रहण समारोह में वरिष्ठ कांग्रेसी (Congress) और विपक्ष के नेता डॉ मुकुल संगमा की अनुपस्थिति पर टिप्पणी करते हुए पाला ने कहा कि वह उनसे मिलने जाएंगे।

समारोह के दौरान गारो हिल्स से कांग्रेस विधायकों की अनुपस्थिति पर पाला (Vincent H. Pala) ने कहा कि "गारो हिल्स (Garo Hills) के विधायक मुख्य रूप से मुकुल के परिवार के सदस्य और दोस्त हैं। इसलिए, स्वाभाविक रूप से अगर वह नहीं हैं, तो अन्य नहीं होंगे "।


हालांकि, पाला ने कहा कि मेंदीपाथर से कांग्रेस विधायक मैराथन संगमा (Congress MLA Marathon Sangma) उस समय मौजूद थे जब आरजी लिंगदोह (RG Lyngdoh) और पीएन सैयम (PN Saiyam) 16 ​​सितंबर को फिर से पार्टी में शामिल हुए।