मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने अमेरिका में हार्वर्ड कॉलेज में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग से बातचीत की। कॉफ्रेंसिंग को हार्वर्ड कॉलेज यूएस-इंडिया इनिशिएटिव (एचईआईआई) सम्मेलन के भाग के रूप में आयोजित किया गया था। 2011 में स्थापित, विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरणीय चुनौती वाले भारत पर चर्चा में दुनिया भर के छात्रों को शामिल किया गया है।


बता दें कि यह संगठन हर साल भारत में एक सम्मेलन आयोजित करता है, जिससे देश के युवाओं को देश से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर अलग-अलग सफल लोगों से सुनने का मौका मिलता है। हालांकि, इस साल बातचीत को मौजूदा कोविड-19 महामारी को देखते हुए आयोजित किया गया था। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन के दौरान भाग लेने वाले छात्रों के साथ मेघालय और भारत के मुद्दों पर चर्चा की है।


कॉनराड ने छात्रों के साथ राजनीति में रहने के अपने व्यक्तिगत अनुभवों को भी साझा किया। कॉनराड संगमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि हॉर्वर्ड कॉलेज यूएस-इंडिया इनिशिएटिव (HUII) सम्मेलन में हमारे युवा और उज्ज्वल दिमाग के साथ बातचीत करने में बहुत अच्छा समय था। हमने कोरोना महामारी, पर्यावरण के मुद्दे मुद्दों के बारे में और राजनीति में मेरी यात्रा पर बात की जो आज मेघालय और भारत को प्रभावित करते हैं। टीम को मेरी शुभकामनाएं।