मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा (CM Conrad K Sangma) ने शिलांग के सावलाड में निरीक्षण एवं प्रमाणन केंद्र (Certification Centre) की आधारशिला रखी। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा कि आने वाले वर्षों में राज्य में वाहनों की संख्या में वृद्धि होगी और शिलांग में एक निरीक्षण और प्रमाणन केंद्र होना बहुत महत्वपूर्ण है।


उन्होंने आगे कहा कि स्वचालित निरीक्षण और प्रमाणन केंद्र वाहन के फिटनेस परीक्षण के समय को कम करेगा और परीक्षण और निरीक्षण की गुणवत्ता में भी सुधार करेगा। उन्होंने कहा कि वाहनों का मूल्यांकन न केवल वाहन की सड़क योग्यता का निर्धारण करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिससे दोषपूर्ण वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके बल्कि वाहनों से कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को कम किया जा सके।

संगमा (CM Conrad K Sangma) ने कहा कि सरकार राज्य भर में और अधिक परीक्षण केंद्र खोलने का प्रयास करेगी। मुख्यमंत्री ने केंद्र को पूरी तरह से वित्तपोषित करने के लिए भारत सरकार, सड़क और राजमार्ग मंत्रालय को भी धन्यवाद दिया है। उन्होंने परिवहन विभाग से इस परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने का भी आग्रह किया।