शिलांग। मेघालय अभी भी भारत के अन्य राज्यों की तुलना में पीछे है। यह बात मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने मंगलवार को कही। मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने यह बयान देते हुए कहा कि परिस्थितियों के कारण राज्य पिछले 50 वर्षों में बहुत कुछ हासिल नहीं कर सका। इसके अलावा, मेघालय के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अगले 50 वर्षों में मेघालय को एक प्रगतिशील राज्य बनाने की योजना तैयार की है। 

यह भी पढ़ें- असम ने देखा 2022 का आखिरी चंद्रग्रहण, अगला चंद्र ग्रहण 28 अक्टूबर 2023 को

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा, "हमें अगले 50 वर्षों के लिए एक योजना की कल्पना करनी होगी और यह सुनिश्चित करने के लिए काम करना होगा कि जब हम 100 साल का राज्य का जश्न मनाएं तो हमारे पास अपने लोगों के लिए समान अवसरों वाला एक प्रगतिशील राज्य हो।" उन्होंने आगे कहा: "यह जरूरी है कि हम अगले 50 वर्षों में मेघालय को देखने के लिए विजन और रोडमैप तैयार करें।" मंगलवार को मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने दक्षिण गारो हिल्स जिले में नए सिजू सी एंड आरडी ब्लॉक का उद्घाटन किया। मेघालय के मुख्यमंत्री ने कहा कि सिजू में ब्लॉक की स्थापना मेघालय के संस्थापक मुख्यमंत्री कैप्टन विलियमसन ए संगमा को उचित श्रद्धांजलि है, जो सिजू के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें- असम में 13 साल की लड़की से बलात्कार-हत्या मामले में पुलिस अधिकारी, तीन डॉक्टर गिरफ्तार

"कप्तान संगमा को आदिवासी पहाड़ी लोगों के लिए बहुत प्यार और चिंता थी, जिन्होंने एक राज्य के निर्माण के लिए आंदोलन का नेतृत्व किया जिसे हम गर्व से घर कह सकते हैं। आज, हम अपने राज्य की स्वर्ण जयंती मना रहे हैं और यह एक ऐतिहासिक और उपयुक्त अवसर है कि हम सिजू सी एंड आरडी ब्लॉक को उसके मूल स्थान पर स्थापित कर रहे हैं, "मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने कहा। मेघालय के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि एमडीए सरकार राज्य में समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और नए सिजू ब्लॉक का निर्माण विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बेहतर कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।