मेघालय के मुख्यमंत्री और  NPP के राष्ट्रीय अध्यक्ष कॉनराड संगमा एक बार फिर नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं। NPP के राष्ट्रीय प्रवक्ता और रिटर्निंग ऑफिसर अभय कश्यप ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि NPP विधायक थॉमस संगमा (Thomas Sangma) को 2022-25 के लिए राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी संगठन घोषित किया।

हालांकि कोषाध्यक्ष पद के लिए कोई आवेदन नहीं आया था। इस बीच, अपने फेसबुक पोस्ट में, कॉनराड संगमा (Conrad Sangma) ने कहा कि "मैं नेशनल पीपुल्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने जाने के लिए विनम्र और आभारी हूं। मैं अपने सभी पार्टी सदस्यों को मेरे नेतृत्व में अपने विश्वास की पुष्टि करने के लिए धन्यवाद देता हूं। प्रत्येक सदस्य की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। एक पार्टी के रूप में हमारे सामूहिक मिशन में खेलने के लिए। हम एक साथ मजबूत हैं।"




NPP के राष्ट्रीय प्रवक्ता और निर्वाचन अधिकारी, अभय कश्यप (Abhaya Kashyap) और NPP के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद WR खरलुखी ने थॉमस संगमा के नए राष्ट्रीय महासचिव के रूप में चुनाव को सही ठहराया है, हालांकि उन पर एक महिला से बलात्कार का आरोप है। मामला मेघालय उच्च न्यायालय (Meghalaya High Court) में विचाराधीन है।

जानकारी के लिए बता दें कि मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022 (Manipur Assembly election) में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। यह मुख्यमंत्री कॉनराड द्वारा की गई है। इसी के साथ मणिपुर में भाजपा ने भी गठबंधन पार्टियों अलग रखकर अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।