मेघालय के मुख्यमंत्री Conrad K. Sangma ने आज यहां असम रेजिमेंटल सेंटर, हैप्पी वैली में आयोजित मेघालय राज्य भूतपूर्व सैनिक रैली में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि भूतपूर्व सैनिक रैली एक महत्वपूर्ण मंच है जो सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों के बीच संबंधों को नवीनीकृत करने, पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए शिकायतों को दूर करने और वीर नारियों के सम्मान के लिए केंद्रित है।
उन्होंने देश की सुरक्षा और समृद्धि के लिए मेघालय और पूर्वोत्तर के पूर्व सैनिकों और सेवारत सैनिकों के योगदान की भी सराहना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री Conrad Sangma ने पूर्व सैनिकों और उनके families Welfare के लिए मेघालय सरकार द्वारा की गई कई पहलों की घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ex-servicemen और वीर नारियों को अधिक से अधिक समर्थन और लाभ सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।



आज घोषित विभिन्न पहलों के अलावा-

-तुरा में भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना (ECHS) पॉलीक्लिनिक के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध कराई जाएगी।

-सैनिक कल्याण अतिथि गृह के निर्माण के लिए सरकार ने 4 करोड़ की स्वीकृति भी दी है, जिसका कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जायेगा.

-मुख्यमंत्री ने चयनित भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों को अनुग्रह और वीरता पुरस्कार विजेता चेक और उपहार भी प्रदान किए।


एयर मार्शल एपी सिंह, AVSM, SASO पूर्वी वायु कमान, लेफ्टिनेंट जनरल केसी पंचनाथन, AVSM, GOC 101 क्षेत्र, उपायुक्त पूर्वी खासी हिल्स जिला, इसावंदा लालू, आज समारोह में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में से थे।