मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा (Conrad K. Sangma) ने ई-प्रस्ताव प्रणाली (e-Proposal System) की शुरुआत की। शुभारंभ के दौरान बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन में ई-प्रस्ताव प्रणाली का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मंजूरी देने के लिए समय को कम करने और दक्षता बढ़ाने के लिए वितरण तंत्र में जमीनी स्तर पर सुधार हो।

Conrad Sangma ने ट्वीट कर कहा कि " #DigitalMeghalaya की ओर हमारे कदम में, ई-प्रस्ताव प्रणाली का शुभारंभ किया। यह शासन प्रक्रिया के लिए एक गेम चेंजर है जो काम को तेजी से निष्पादित करने के लिए विभाग के वितरण तंत्र में सुधार करेगा, धन की मंजूरी के लिए समय कम करेगा और प्रस्तावों और फाइलों को ट्रैक करेगा " । संगमा ने कहा कि ई-प्रस्ताव प्रणाली को लॉन्च करना शासन में एक बड़ा मील का पत्थर है जो वास्तव में एक बदलाव होगा। मुख्यमंत्री (Conrad K. Sangma) ने कहा, "अब चुनौती सभी को बोर्ड पर लाने और अगले दो से तीन महीनों में होने वाले सभी स्तरों पर प्रशिक्षण प्रदान करने की होगी।"
उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के 50वें वर्ष में ई-प्रस्ताव प्रणाली (e-Proposal System) शुरू करने से सुधार का एक मजबूत संदेश जाता है। लॉन्च में वस्तुतः राज्य के अन्य जिलों के विभागों ने भी भाग लिया।