मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (CM Conrad K. Sangma) ने कहा कि सरकार उत्तर गारो हिल्स में मेंदीपाथर कॉलेज को समर्थन देने के संभावित तरीकों की जांच करेगी। मेंदीपाथर कॉलेज नॉर्थ गारो हिल्स (Mendipathar College) का सबसे पुराना और एकमात्र कॉलेज है, जो इस साल अपनी स्वर्ण जयंती मना रहा है।

शिक्षा मंत्री लखमेन रिंबुई (Education Minister Lahkmen Rymbui), उपाध्यक्ष टिमोथी डी शिरा और विधायक रूपर्ट मोमिन और पोंगसेंग मारक के साथ स्वर्ण जयंती समारोह कार्यक्रम में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ने सभा को बताया कि MDA सरकार राज्य में शिक्षा क्षेत्र को सुव्यवस्थित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (CM Conrad) ने कहा कि "2018 के चुनाव से पहले, मैंने राज्य के लोगों से वादा किया था कि एक अवसर दिया गया है, हम शिक्षा को प्राथमिकता देने की दिशा में काम करेंगे। और जैसा कि हमने शपथ ली थी, हमने पदभार संभालने के तुरंत बाद, हमने राज्य शिक्षा नीति को औपचारिक रूप दिया और इसे पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं। शिक्षा क्षेत्र को सुव्यवस्थित करने के लिए जनादेश "।

उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा क्षेत्र के लिए सालाना 2000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रही है, और अफसोस है कि यह अभी भी पर्याप्त नहीं है।  उन्होंने कहा कि "खर्च के उच्चतम प्रतिशत में से एक शिक्षा क्षेत्र की ओर जाता है। इस वर्ष ही हमने लगभग 200 सरकारी LP स्कूलों में समग्र बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं "।

CM कोनराड (CM Conrad) आगे बताया कि " सरकार 300 अतिरिक्त स्कूलों की पहचान कर रही है, जिन्हें सुधार के लिए लिया जाएगा और इसके लिए धन जुटाया जा रहा है। उच्च कक्षाओं में दाखिले और छात्रों की बढ़ती संख्या के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'अगले पांच साल में छात्रों की संख्या बढ़कर करीब 4 लाख हो जाएगी... हमारे बच्चे "।