मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने केंद्र से राज्य को चालू वित्त वर्ष के दौरान पूंजीगत व्यय के लिए केंद्रीय विशेष सहायता प्रदान करने की अपील की है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारम ने विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, उप-मुख्यमंत्रियों और वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व बैठक की है। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री से अगले बजट में पूर्वोत्तर राज्यों के लिए बजटीय प्रावधानों को बढ़ाने का भी अनुरोध किया है।


कॉनराड संगमा ने ट्वीट किया कि माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री, श्रीमती सीतारमण जी की अध्यक्षता में पूर्व बजट बैठक में भाग लिया है। वित्त मिनिस्टर के हस्तक्षेप के कारण पूर्वोत्तर के लिए बजटीय प्रावधान बढ़ाने और इस वित्तीय वर्ष के लिए पूंजीगत व्यय के लिए केंद्रीय विशेष सहायता जारी रखने की अपील की गई है। बजट पूर्व बैठक में सभी राज्यों में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और राजस्व संग्रह बढ़ाने के कदमों पर ध्यान केंद्रित किया गया है।


इसी के साथ कॉनराड ने यह भी ट्वीट किया है कि चल रहे कोविड-19 महामारी के बीच भारत के केंद्र शासित प्रदेश और इसी के साथ सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार ने महामारी से लड़ने के लिए राज्यों का पुरजोर समर्थन किया है। अलग-अलग राज्यों के मंत्रियों ने उधार की सीमा को बढ़ाकर और उस समय के दौरान जब भारत में महामारी अपने चरम पर थी, तब वित्तीय सहायता देने के लिए केंद्र को धन्यवाद दिया है।