मेघालय (Meghalaya) से कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता डॉ. मुकुल संगमा (Dr. Mukul Sangma) के तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की अटकलों के बीच मेघालय प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) के अध्यक्ष विंसेंट एच पाला (Vincent H Pala) ने कहा है कि इस मुद्दे पर बात करने के लिए उन्होंने कई बार संगमा (sangma) संग जुडऩे की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई है। 

दिल्ली से शिलॉन्ग (Shilong) लौटते वक्त शुक्रवार देर रात बातचीत के दौरान पाला (pala) ने कहा, ‘शिलॉन्ग पहुंचने के बाद मैंने मुकुल (Mukul) के साथ मुलाकात करने की कोशिश की थी, मैं उनके घर भी गया था, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। लोगों ने बताया कि वह तुरा में हैं।' पाला ने इस बात पर अफसेास जताया है कि मुकुल ने उनके संदेशों का जवाब तक नहीं दिया है। 

उन्होंने कहा ‘मुझे नहीं पता कि वह मेरे मैसेजे के जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। अगर आप मुझे कॉल करते हैं और मैं किसी वजह से जवाब नहीं दे पा हूं, तो अगर देर भी हुई रहती है, तो मैं जरूर वापस कॉल करता हूं। खैर छोड़एि इन सब बातों को, मैं बाद में पीईसी (PEC Meeting) की मीटिंग में उनसे मिल लूंगा।' 

मुकुल (Mukul) के कांग्रेस (congress) छोडऩे और तृणमूल (TMC) में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए पाला ने कहा, ‘क्या यह सच है? मुझे इतना पता है कि मुकुल ने कहा था कि वह एआईसीसी के नेताओं के साथ मिलने के लिए दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन उनके बीच क्या बातचीत हुई मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।' प्रदेश कांग्रेस इकाई की पीईसी (प्रदेश चुनाव समिति) की बैठक आज सुबह 11 बजे शिलॉन्ग में होगी। 

सांसद ने कहा, ‘यह तीन उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए10-15 मिनट की एक छोटी सी बैठक होगी। मुझे नहीं लगता है कि इसमें ज्यादा वक्त लगेगा।' 'दिल्ली के उनके इस संक्षिप्त दौरे को लेकर लगाई जा रही अटकलों को खारिज करते हुए उन्होंने बताया कि यह संसदीय समिति की एक पूर्व नियोजित बैठक थी।

उन्होंने साफ तौर पर कहा दिया, ‘मैंने इस दौरान एआईसीसी में किसी के भी सदस्य के साथ मुलाकात नहीं की है और समिति की बैठक खत्म करने के तुरंत बाद मैं जल्द लौटूंगा।' इससे पहले, मंगलवार को चुनाव आयोग ने राज्य में तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उप चुनाव की तारीख की घोषणा की, जो 30 अक्टूबर निर्धारित की गई है, जबकि मतगणना 11 नवंबर को होगी। ये उपचुनाव मौरिंजकनेंग से डेविड एक नौंगरम, मव्फ्लंग से एक के सुन और राजाबाला निर्वाचन क्षेत्र से डा आजाद जामन ,तीन मौजूदा विधायकों के निधन के चलते आयोजित कराए जा रहे हैं। जाएंगे।