मेघालय की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार समाप्त हो गया है। 30 अक्टूबर को मावरिंगकेंग, मावफलांग और राजाबाला के लिए उपचुनाव (By-elections) होंगे और 2 नवंबर को मतगणना (counting) होगी। इस साल की शुरुआत में मौजूदा विधायकों के समाप्त होने के बाद उपचुनाव जरूरी थे।


इनमें से दो सीटों - मावरिंगकनेंग और राजाबाला


कांग्रेस  (Congress candidates) उम्मीदवार डेविड नोंग्रुम (David Nongrum ) और आजाद जमान (Azad Zaman) का कब्जा था। मावफलांग को एक स्वतंत्र उम्मीदवार एसके सुन ने रखा था, जो बाद में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) के सहयोगी सदस्य बने।

मावरिंगकनेंग सीट (Mawryngkneng seat) के लिए कांग्रेस ने हाईलैंडर खारमल्की (Highlander Kharmalki) को मैदान में उतारा है और अन्य लोग नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के पिनाइड सिंग सिएम, एसरोन मारविन, नॉर्बर्ट मारबोह और अर्बियांगकम खारसोहमत सभी निर्दलीय हैं।
मावफलांग (Mawphlang seat) में तीन उम्मीदवार हैं, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) के फुटबॉलर यूजीनसन लिंगदोह, कांग्रेस के पूर्व विधायक कैनेडी खैरीम और एनपीपी से KHADC, MDC, लैम्फ्रांग ब्लाह।

राजाबाला (Rajabala seat) निर्वाचन क्षेत्र में पांच उम्मीदवार हैं - अशाहेल डी. शिरा (UDP), किंगस्टोन बी. मारक (BJP), कार्ला आर. संगमा (निर्दलीय), हाशिना यास्मीन मंडल (Congress) बुरा अब्दुस सालेह (NPP)।