BSF की 97 बटालियन द्वारा नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम के तहत आयोजित चिकित्सा शिविर में सीमावर्ती ग्रामीणों का नि:शुल्क ईएनटी व आंखों की जांच की गई। BSF बीओपी उमकियांग के पास ग्राम उमकियांग में एच.एस. रावत, कमांडेंट, 97 बीएन BSF की देखरेख में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया ।
सीमावर्ती ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए अपनी जिम्मेदारी वाले क्षेत्र में बटालियन की अनूठी पहल को पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के सीमावर्ती ग्रामीणों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के दौरान लगभग 215 ग्रामीणों का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया और तदनुसार चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने बीएसएफ के दोस्ताना व्यवहार पर प्रसन्नता व आभार व्यक्त किया।
शिविर के दौरान, चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्घ्य ज्योति घोष, जीडीएमओ (ENT), कृष्णेंदु रॉय, वरिष्ठ ऑप्टोमेट्रिस्ट और 193 बटालियन बीएसएफ के एसी / एमओ डॉ दामेश्वर पासलीन ने अपनी सेवाएं दीं और रोगियों को अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहने के लिए प्रेरित किया।
कमांडेंट, 97 बीएन BSF ने स्थानीय लोगों को याद दिलाया कि BSF उनकी भलाई के लिए हर तरह की सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें आश्वासन दिया कि BSF भविष्य में सीमावर्ती गांवों की आवश्यकता के अनुसार इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करेगा।