मेघालय सरकार राज्य के विकास के लिए एक कदम उठाया है। जिसमें सरकार ने अगले दो वर्षों में 125 करोड़ रुपये के कोष को बाजार में संचालित उद्यमों (प्राइम) के प्रोत्साहन के रूप में रखेगी, जिसमें उद्यमियों के प्रयासों का समर्थन किया जाएगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने MBMA, नॉर्थ ईस्ट स्माल फाइनेंस बैंक, SBI, मेघालय के उद्यमियों और कारीगरों के साथ PRIME एंटरप्रेन्योरशिप अवार्ड्स में बोलते हुए की है।


इस अवसर पर कॉनराड ने MBMA के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मैं हमारे कारीगरों और उद्यमियों को अटेलीर्स प्रोग्राम और PRIME मेघालय की पहल के माध्यम से अवसरों और बहुत जरूरी हैंडहोल्डिंग को देखकर खुश हूं। संगमा ने राज्य के उत्पादों और महत्व के लिए मूल्य बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की पहल के माध्यम से, उद्यमिता संस्कृति मेघालय के प्रतिभाशाली और उद्यमी लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए सभी विभिन्न क्षेत्रों में फैल सकती है। 


इसके अलावा, संगमा ने घोषणा की है कि सरकार राज्य के संगीतकारों को पुरस्कृत करने के लिए मासिक आधार पर 'मुख्यमंत्री संगीत पुरस्कार' प्रदान करेगी। MBMA के सीईओ डॉ. डी. विजय कुमार ने कहा कि राज्य को ब्रांड बनाने के लिए दिल्ली में एक टूरिज्म स्टोर स्थापित किया जाएगा और एक मॉडल पर काम किया जा रहा है जहां अटेलीर्स अपने उत्पादों और शिल्प को दिल्ली स्टोर में सप्लाई करते हैं।