मेघालय के री-भोई जिले में असम-मेघालय अंतर-राज्य सीमा पर तनाव व्याप्त है, जब जिले के तीन युवकों पर असम पुलिस के कर्मियों द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था। मेघालय के री-भोई जिले के उमलापर गांव में सोमवार रात तीन युवकों पर असम पुलिस के जवानों ने कथित तौर पर हमला किया। तब से, असम-मेघालय अंतर-राज्य सीमा पर झिलमिलाता तनाव व्याप्त है।

रिपोर्टों के अनुसार, असम पुलिस कर्मियों द्वारा कथित तौर पर मारपीट किए जाने के बाद दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए और एक बाल-बाल बच गया। कथित तौर पर युवक मौलसनई से घर लौट रहे थे, जब असम पुलिस कर्मियों ने उन पर कथित रूप से हमला किया। इस बीच, क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने कथित हमले पर निराशा और गुस्सा व्यक्त किया है और विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं।


मेघालय में री-भोई जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी स्थिति को नियंत्रित करने और तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। इस बीच, रिपोर्टों के अनुसार, री-भोई और असम के पश्चिमी कार्बी आंगलोंग जिलों के अधिकारियों के बीच चर्चा के बाद स्थिति को सुलझा लिया गया है।


असम पुलिस ने उमलापर गांव में अस्थायी शिविर को हटाने पर भी सहमति जताई है ताकि उमलापर गांव में सामान्य स्थिति बहाल हो सके। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब असम और मेघालय की राज्य सरकारें अंतर-राज्यीय सीमा विवादों को सुलझाने के लिए चर्चा कर रही हैं।