मेघालय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण निदेशालय ने टीईटी 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। एमटीईटी के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 10 जून से शुरू होने वाली थी,  लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है। 

उम्मीदवार शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण निदेशालय, मेघालय की आधिकारिक साइट megeducation.gov.in पर स्थगन की आधिकारिक सूचना देख सकते हैं। इसे लेकर आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है जिसे अभ्यर्थी मेघालय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण निदेशालय की ऑफिशियल वेबसाइट megeducation.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा (एमटीईटी) 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन आज यानी कि 10 जून से शुरू होने वाला था जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। हालांकि, अभी ऑनलाइन आवेदन की नई तारीखों की सूचना नहीं दी गई है। 

निदेशालय इसे लेकर बाद में जानकारी देगा। यह परीक्षा राज्य में 28 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में पेपर I और पेपर- II दो पेपर शामिल होंगे। एमटीईटी परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में होगा और परीक्षा की अवधि दो घंटे 30 मिनट होगी। यह परीक्षा अंग्रेजी माध्यम में होगी।

मेघालय शिक्षक पात्रता परीक्षा राज्य स्तरीय परीक्षा है। जिसका आयोजन पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए किया जाता है। इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी सरकारी स्कूलों में पहली से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों को पढ़ाने के पात्र हो जाते हैं।