विपक्षी कांग्रेस विधायक दल (CLP) के नेता अम्परिन लिंगदोह (Ampareen Lyngdoh) के नेशनल पीपुल्स पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बाद उन्होंने कहा कि वह Congress में अपना कार्यकाल पूरा करेंगी और उसके बाद ही वह अगले कदम पर चर्चा करेंगी। नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा (Conrad Sangma) ने स्वीकार किया कि लिंगदोह और NPP के बीच बातचीत चल रही है।

Conrad Sangma ने कहा कि अम्परिन लिंगदोह और NPP चर्चा कर रहे थे और वह राज्य के समग्र विकास में बहुत उत्सुक और रुचि रखती हैं। लिंगदोह ने हालांकि, चर्चा के बारे में बोलते हुए कहा कि मेघालय में राजनीतिक अनिश्चितता है लेकिन उनका रुख स्पष्ट है कि वह करेंगे कोई भी निर्णय लेने से पहले कांग्रेस में अपना कार्यकाल पूरा करेंगी।


उन्होंने कहा कि "मैं उचित समय पर फैसला लूंगी।" लिंगदोह ने कहा कि वह कांग्रेस के टिकट से जीती हैं और वह "रात में चोर" की तरह पार्टी नहीं छोड़ेगी। Ampareen Lyngdoh ने आगे कहा कि "सबसे महत्वपूर्ण बात, मैं अपने समर्थकों को धोखा नहीं दूंगी और पार्टी द्वारा सौंपे गए अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करूंगी "।