शिलांग। मेघालय पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए राज्य के पूर्वी गारो हिल्स जिले के पिलगोंगरे इलाके के एक जंगल से 79 राउंड एंटी-एयरक्राफ्ट गोला-बारूद सहित हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) के होने का संदेह है।

यह भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी : चुनावों के दौरान किए जाने वाले मुफ्त सुविधाओं के वादे अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने शनिवार तड़के विलियमनगर थाना क्षेत्र के वन क्षेत्र में अभियान चलाया और भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया। बरामद हथियारों में 79 राउंड एंटी-एयरक्राफ्ट गोला-बारूद, 175 राउंड 7.7 गोला-बारूद, 10 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, एक 12-बोर डबल बैरल और लगभग 250 ग्राम जिलेटिन शामिल हैं। यह संदेह है कि हथियार जीएनएलए प्रमुख सोहन डी शिरा द्वारा छिपाए जा सकते हैं, जो 2018 में एक पुलिस मुठभेड़ में मारे गए थे।

ये भी पढ़ेंः ईसाई मिशनरी स्कूल में राखियां उतरवाकर कूड़ेदान में फेंका, मचा बवाल

मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक की बरामदगी की जांच शुरू कर दी है। पहले कुछ मौकों पर, सुरक्षा बलों ने गहरे जंगल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था, जो ज्यादातर जीएनएलए से संबंधित थे। मेघालय पुलिस पहले भी उग्रवादी समूह के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर चुकी है।