तमिलनाडु टेबल टेनिस संघ की महिला टीम ने साइ इंडोर स्टेडियम में 83वीं सीनियर राष्ट्रीय और अंतर-राज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के दूसरे दिन प्री-क्वार्टर फाइनल में हरियाणा को पछाड़ दिया। हालांकि, मेजबान मेघालय पुरुष और महिला दोनों टीम स्पर्धाओं में नॉकआउट में आगे बढ़ने में विफल रहा। पुरुषों की प्रतियोगिता में पूर्वोत्तर की दो टीमें-असम और मिजोरम- दूसरे दौर में पहुंचीं।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल प्रदेश में जबरदस्त भूस्खलन, एक ही परिवार के 3 लोग हुए जिंदा दफन

2020 में आयोजित हैदराबाद संस्करण के कांस्य विजेता टीएनटीटीए की बहुमुखी टीम के लिए बेजोड़ साबित हुए क्योंकि वे 0-3 से हार गए। याशिनी शिवशंकर ने रिति शंकर के खिलाफ टाई जीतकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। युवा वेधालक्ष्मी कार्तिकेयन ने सीधे गेम में सान्या सहगल के खिलाफ अंतिम जीत का दावा करने से पहले अनुभवी विद्या नरसिम्हन ने अगले रबर में सुहाना सैनी को 3-1 से जीत लिया।

दूसरी टीम को हालांकि कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। टीटीटीए ने गुजरात को 3-1 से मात देने से पहले संघर्ष किया। गुजरात के खिलाफ अपनी जीत में, सेलेनादीप्ति सेल्वाकुमार ने पहले और चौथे एकल में कौशा भैरपुरे और चिपिया फ्रेनाज़ को हराकर बोझ उठाया। तीसरी जीत नित्यश्री मणि के माध्यम से हुई जिन्होंने सीधे गेम में फातिमा कादरी के लिए जिम्मेदार थे। पदक-दौर की अपनी दौड़ में, तमिलनाडु की टीमें बुधवार को क्वार्टर फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

यह भी पढ़ें : संतोष ट्राफी : हार्डी क्लिफ नोंगब्री के गोल से मेघालय ने राजस्थान पर दर्ज की रोमांचक जीत

इसी तरह, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना के बीच मैच लगभग तार-तार हो गया, लेकिन यूपी की राधाप्रिया गोयल ने दो एकल में जीत के साथ तेलंगाना के भाग्य को 3-1 से सील करने में मदद की। इस बीच, पीएसपीबी की पुरुष टीम ने केरल को 3-0 से, दिल्ली ने महाराष्ट्र बी को 3-0 से, महाराष्ट्र ए ने बंगाल बी को 3-0 से और तेलंगाना ने कर्नाटक को 3-0 से हराया। चार अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल अभी भी चल रहे हैं।