मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स स्थित जोवाई जिला जेल और सुधार गृह से एक हत्या के दोषी और दो हत्या के आरोपियों सहित छह कैदी चार जेल कर्मचारियों और एक सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल को काबू में कर फरार हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

ये भी पढ़ेंः सत्यपाल मलिक ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया


जेल अधिकारी ने कहा कि भाग रहे कैदियों को डराने के लिए हवा में फायरिंग करने वाले सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल के सिर पर किसी नुकीली चीज से वार किया गया। इसके बाद कैदी वहां से फरार हो गये। उन्होंने बताया कि घायल पुलिस कांस्टेबल और एक जेल स्टाफ को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि फरार लोगों में हत्या के दो आरोपी- आई लव यू तलंग और रमेश दखर शामिल हैं, जिन्हें हाल ही में पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले और पश्चिमी जयंतिया हिल्स जिले में दो कैब चालकों के अपहरण और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

ये भी पढ़ेंः रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासाः मेघालय पुलिस ने लापरवाही के चलते मारी थी थंगख्यू को गोली


अन्य भागने वालों में तीन विचाराधीन कैदी शामिल हैं - लोडेस्टार तांग, शिदोरकी दखर और रिक्मेनलंग लामारे। हत्या के दोषी मर्संकी तारियांग भी जेल से भागने में कामयाब रहा। जेल महानिरीक्षक जेएफके मारक ने बताया,  छह कैदियों ने हेड वार्डर और एक सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल सहित चार जेल कर्मचारियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गये है। जोवाई जिला जेल में यह जेल ब्रेक की दूसरी घटना है इससे पूर्व हत्या के दोषी शाइनिंगस्टार पाला के 22 जून को फरार होने के बाद तीन दिन बाद उसे उसके रिश्तेदारों की मदद से पुलिस ने पकड़ लिया गया था।