मेघालय के गारो हिल्स में गुरुवार तड़के दो अलग-अलग जगहों पर हुए भूस्खलन में एक ही परिवार के तीन सदस्य और ढाई साल का एक बच्चे की मौत हो गई। वेस्ट गारो हिल्स के गाम्बेग्रे ब्लॉक इलाके में हुए भूस्खलन में पांच लोगों के एक परिवार के तीन सदस्यों की जान चली गई। वहीं दो अन्य को उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया।

ये भी पढ़ेंः तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी 16 जून को मेघालय का करेंगे दौरा


दूसरी घटना साउथ वेस्ट गारो हिल्स के बेतासिंग इलाके में हुई, जिसमें ढाई साल के बच्चे की मौत हो गई।ये घटनाएं गारो हिल्स में बुधवार रात भारी बारिश के बाद हुई हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने असम में 12 जून तक भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः 'बाहरी सहायता प्राप्त परियोजनाओं' के माध्यम से राज्य को 4,700 करोड़ रुपये का मिलेगा बढ़ावाः मुख्यमंत्री कॉनराड


आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भी मेघालय में भूस्खलन के मामले सामने आए थे। उस दौरान राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि ईस्ट खासी हिल्स जिले के मौलात गांव में रोहित क्षीयर (14) और दिलीबोन तांगसांग (35) नामक दो व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं, उम्ब्लाई गांव में भूस्खलन से दो घर और दो दुकानें बह गईं। अधिकारी के अनुसार, लिंगशिंग गांव में भूस्खलन से पांच घर बर्बाद हो गए और एक व्यक्ति को मामूली चोट आई, जबकि वहिंगडोह में वहुमखराह नदी के पास भूस्खलन से सड़क का एक हिस्सा बह गया है।