मेघालय के पर्यटन विभाग नेटलीयर मेघालय कार्यक्रम के तहत एटलीयर स्टूडियो की स्थापना के लिए कुल 35 आवेदकों में से 22 आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया है। मेघालय आयु लिमिटेड (एमएएल) ने एटलीर्स मेघालय कार्यक्रम के तहत अटेलीर्स स्टूडियो की स्थापना के लिए आवेदन मांगे हैं। पर्यटन विभाग ने कहा कि कला और शिल्प वस्तुओं को बनाने, बाजार और वितरित करने के कौशल रखने वाले कुल 35 उद्यमी आगे आए है। पर्यटन विभाग ने बताया कि 35 आवेदकों में से 22 आवेदक पात्र पाए गए और उन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया।


शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों (क्रम संख्या 1 से 20) को विभिन्न शिल्पों और राज्य में पर्यटन प्रचार गतिविधियां के लिए 5 लाख रुपये तक का अनुदान दिया जाएगा। विभाग ने कहा कि शेष उम्मीदवारों (क्रम संख्या 21 और 22) को इसी तरह की गतिविधियां करने के लिए 1 लाख रुपये तक का मामूली अनुदान दिया जाएगा। मेघायलयन एज लिमिटेड प्रक्रियाओं के अगले दौर के लिए चयनित उम्मीदवारों के संपर्क में रहेगा।


मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने ट्वीट कर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को बधाई दी है। संगमा ने कहा कि अटेलीर्स मेघालय कार्यक्रम के तहत अटेलीर्स स्टूडियो की स्थापना के लिए चुने गए 22 आवेदकों को बधाई। मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि आवेदकों को लाखगेया में शिल्प और पर्यटन प्रचार गतिविधियों को शुरू करने के लिए 5 लाख और 1 लाख तक का अनुदान सहायता प्रदान की जाएगी।