मणिपुर काकचिंग जिला कमांडो की एक टीम ने 'ड्रग्स 2.0 पर युद्ध' अभियान की निरंतरता में, 610 ग्राम हेरोइन पाउडर जब्त किया और पल्लेल कमांडो चेक पोस्ट, लीमनाई चिंगजिन से लगभग 11.10 बजे एक मां और बेटे समेत चार ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया।


यह भी पढ़ें- Assam flood: PM मोदी ने CM सरमा से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन


गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लामवाह हाओकिप (38) के रूप में हुई है, जो एस पी साईचांग के ओंथोंग हाओकिप की पत्नी, मोल्नोई तेंगनौपाल; लेटखोगिन हाओकिप (18), एस पी सैचांग के ओन्थोंग हाओकिप के पुत्र, मोल्नोई टेंग्नौपाल; च नेम्नेइकिम मेट (43), खोनोमफाई गांव के च चुंगलेट मेट की पत्नी, तेंगनोपाल और नेंगनेइचोंग हाओकिप (37), ज़ालेनफाई पार्ट -1 के पाओंगम हाओकिप की पत्नी, मोरेह वार्ड नंबर 1, टेंग्नौपल।


कमांडो टीम ने काकचिंग कमांडो यूनिट के प्रभारी अधिकारी, इंस्पेक्टर मोहम्मद अबाश के नेतृत्व में, काकचिंग जिले के पुलिस अधीक्षक, श्रेय वत्स के समग्र पर्यवेक्षण में, पल्लेल सीडीओ चेक-पोस्ट पर तलाशी और जाँच के दौरान ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया।


यह भी पढ़ें- केंद्रिय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने की घोषणा, मर्चेंट नेवी में अग्निवीरों के लिए 6 सबसे शानदार अवसर


पुलिस ने कहा कि कमांडो टीम ने अपनी गतिविधि के दौरान, पल्लेल की ओर से भारत-म्यांमार रोड के साथ काकचिंग की ओर आ रहे एक तेज रफ्तार चार पहिया वाहन (वैगन आर) को ग्रे रंग की पंजीकरण संख्या MN02A-4499 को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें- त्रिपुरा हावड़ा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के पार, मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बारिश में पैदल चलकर हालातों का लिया जायजा, देखिए वीडियो


सत्यापन के बाद और वाहन की जांच के दौरान, लगभग 610 ग्राम (लगभग) वजन के संदिग्ध हेरोइन पाउडर वाले 50 साबुन के मामले पाए गए। बरामद मादक पदार्थ को कब्जे में लेकर मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। बाद में गिरफ्तार व्यक्तियों को जब्ती के साथ आगे की आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए काकचिंग पुलिस स्टेशन ले जाया गया।