केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari ने तेंगनौपाल के उखरूल और मोरेह का दौरा किया और 12वें मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए जनसभाएं कीं, जो 28 फरवरी और 5 मार्च, और कहा कि भाजपा मणिपुर को एक आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।


Ukhrul Assembly क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा मणिपुर को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के नेतृत्व में मणिपुर ने त्वरित समग्र विकास देखा है। गडकरी ने कहा कि BJP मणिपुर को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें- मणिपुर में राहुल गांधी ने उगला लावा, कहा- भाजपा सरकार ने पिछले 5 वर्षों में दिखायी बहुत विफलताएं


केंद्रीय मंत्री ने उखरूल विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों से भी भाजपा उम्मीदवार को आशीर्वाद देने और मणिपुर को समृद्ध बनाने की अपील की। मोरेह की अपनी यात्रा के दौरान, गडकरी ने Moreh City के भीतर जल्द ही सड़कों का निर्माण करने का वादा किया, और कहा कि राज्य में सड़कों और राजमार्गों के विकास के लिए 50,000 करोड़ रुपये की परियोजना राशि निर्धारित की गई है।मंत्री गलंगम लेंटुओल मोरेह में आयोजित एक दिवसीय जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि " PM Modi जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास के लिए विशेष पहल की है...

यह भी पढ़ें- Manipur Total shutdown के बीच 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचेंगे इंफाल

-व्यापार गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने के लिए इम्फाल से मोरेह तक एक सड़क संपर्क परियोजना शुरू की गई है और म्यांमार और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों तक इसे जारी रखा जाएगा।
-इंफाल से मोरेह के बीच दो लेन के राजमार्ग निर्माण कार्यों का पचास प्रतिशत पूरा हो चुका है, उन्होंने कहा कि शेष कार्यों को दिसंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (NHIDCL) को सभी सड़कों के विकास के लिए पेश किया गया है और पूर्वोत्तर क्षेत्र के राजमार्ग।
-भारत और म्यांमार और एसईएसी के बीच व्यापार से राज्य की अर्थव्यवस्था में बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि मणिपुर पर्यटन के लिए एक उच्च क्षमता है, सभी आवश्यकताओं को विकसित करने के लिए विभिन्न परियोजनाएं पाइपलाइन पर हैं।

यह भी पढ़ें- Modi in Manipur: इंफाल में 'मोदी गेट' से लगा चक्का जाम

Nitin Gadkari ने यह भी कहा कि लोकतक गांव में सेंद्रा और मोइरंग के बीच यात्री रोपवे परिवहन का निर्माण/कार्यान्वयन किया जाएगा और कीबुल लामजाओ तैरते राष्ट्रीय उद्यान विकसित किया जाएगा।उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य में विभिन्न स्थानों पर हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर स्टेशन बनाए जाएंगे ताकि राज्य में अतिरिक्त बिजली की आपूर्ति हो सके।केंद्रीय मंत्री ने सभा से भाजपा के एक समर्पित उम्मीदवार लेतपाओ हाओकिप को वोट देने का भी आग्रह किया, जो इस निर्वाचन क्षेत्र के पिछड़े गांवों के लिए काम करने को तैयार हैं। हाओकिप ने अपने भाषण में केंद्रीय मंत्री से मोरेह शहर में सड़क संपर्क, व्यापार और पर्यटन और स्वास्थ्य सेवा विकसित करने की अपील की।