केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों का विकास केंद्र की शीर्ष प्राथमिकता में है। सिंह ने मिजोरम के सेरछिप विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया कि वह देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र पर विशेष ध्यान देंगे क्योंकि अतीत में इस क्षेत्र की उपेक्षा की गयी और इन क्षेत्रों का समान विकास नहीं होने के कारण भारत का सर्वांगीण विकास संभव नहीं है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्य मंत्री सिंह ने कहा, ‘पूर्वोत्तर के राज्यों का विकास केंद्र की शीर्ष प्राथमिकता में हैं। सरकार क्षेत्र का समान विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।’ सेरछिप विधानसभा क्षेत्र के लिए 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव में जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेपीएम) के उम्मीदवार लालदूहोमा (71), सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के उपाध्यक्ष वनलालजावमा और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पी सी लाल्तनसंगना (48) मुकाबले में हैं। पिछले साल नवंबर में दल-बदल कानून के कारण निवर्तमान विधायक लालदूहोमा को अयोग्य ठहराया गया था।

प्रदेश की 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा का एक विधायक है। भाजपा ने सेवानिवृत्त खदान इंजीनियर और पार्टी के पूर्व प्रवक्ता लाहरिआत्रेंगा छांगते (56) को चुनाव में उतारा है। पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास के लिए राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि जब तक मोदी का नेतृत्व है हर क्षेत्र का समान विकास होगा और उपेक्षित और वंचित इलाकों पर खास ध्यान दिया जाएगा।