बीजेपी ने मणिपुर में अपनी सरकार के गठन को लेकर दिल्ली में एक बैठक बुलाई है. मणिपुर में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही खींचातानी की खबरों के बीच ये बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मणिपुर के कई बड़े नेता शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री बीरेन सिंह और थोंगम बिस्वजीत सिंह इस बैठक में शामिल होंगे. बता दें कि ये दोनों मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. थोंगम बिस्वजीत सिंह, बीरेन सिंह की तुलना में लंबे समय तक बीजेपी में रहे हैं. ऐसे में वो भी इस पद के उम्मीदवार माने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़े : होलिका दहन के बाद नशे में डूबे युवक ने स्टंट करते खुद को मारे चाकू, चली गई जान, देखिए VIDEO


राज्य पार्टी प्रमुख शारदा देवी और राज्य प्रभारी संबित पात्रा भी बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी ने मणिपुर में औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की थी. लेकिन पार्टी ने एन बीरेन सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ा और उन्होंने ही पूरे राज्य में पार्टी का प्रचार किया. वहीं शुक्रवार को बीरेन सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद अब नई कैबिनेट का गठन राज्य में किया जाएगा. नई कैबिनेट में किन चेहरों के जगह दी जाएगी इसको लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है.

यह भी पढ़े : भगवंत मान ने कर दिया बड़ा खेला , इस धाकड़ खिलाड़ी को बनाया राज्यसभा चुनाव के लिए आप पंजाब का उम्मीदवार


वहीं मुख्यमंत्री पद के लिए कोंटौजम गोविंददास सिंह भी दावेदार माने जा रहे हैं. कोंटौजम गोविंददास सिंह साल 2021 में कांग्रेस पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. ये राज्य कांग्रेस अध्यक्ष हुआ करते थे. बता दें कि राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 32 सीटों पर कब्जा किया है और लगातार दूसरी बार इस राज्य में अपनी सरकार बनाने जा रही है.