मणिपुर सरकार ने दिन का कर्फ्यू हटा लिया है और राज्य में 8 से 22 अगस्त तक 15 दिनों के लिए रात का कर्फ्यू लगा दिया है। राज्य के मुख्य सचिव डॉ राजेश कुमार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया। सात जिलों के संबंध में आर्थिक गतिविधियों के संबंध में भी सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाय करते हुए और शेष नौ जिलों के संबंध में कई गतिविधियों की अनुमति देते हुए, आदेश में कहा गया है कि शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जाएगा।

आदेश में कहा गया है कि "उपायुक्त आवश्यक आदेश जारी करेंगे और पुलिस अधीक्षक आदेशों को सख्ती से लागू करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे।" राज्य के सात जिलों में कुल कर्फ्यू 18 जुलाई को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार शाम जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्य मंत्रिमंडल ने कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए 21 दिनों के लिए लगाए गए कर्फ्यू की समीक्षा की।

बयान में कहा गया है कि "आजीविका और आर्थिक गतिविधियों के साथ संतुलन बनाए रखने के लिए, केंद्र सरकार की सलाह के अनुरूप कर्फ्यू को बंद करने और एक सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र दृष्टिकोण अपनाने का निर्णय लिया गया।" उन्होंने कहा कि “ग्राम पंचायतों, ग्राम प्राधिकरणों, स्थानीय क्लबों आदि को उपायुक्तों द्वारा सख्त सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र सुनिश्चित करने और ताजा सकारात्मक मामलों को अलग करने में पूरी तरह से शामिल किया जाएगा,”।