लुवांगपोकपा क्रिकेट ग्राउंड, लुवांगसांगबाम में खेली गई पहली MNCA महिला एक दिवसीय ट्रॉफी 2021-22 में PTRC पटसोई पर 10 विकेट की जीत के साथ THAU(A) ने चैंपियन खिताब जीता। टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहने वाली THAU(A) की महिलाओं ने फाइनल मैच में सुखद प्रदर्शन किया और जीत के लिए बेदाग बल्लेबाजी की।
PTRC पटसोई ने सलामी बल्लेबाज रंजीता देवी कोइजम के साथ 90 गेंदों में 73 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की, लेकिन बाकी बल्लेबाज खेल में मजबूत पैर जमाने में नाकाम रहे, जिसके परिणामस्वरूप 31.4 ओवर में 10 विकेट पर कुल 133 रन बने।
THAU (A) गेंदबाज रोनीबाला चानू थोकचोम को गेंदबाजों में चुना गया क्योंकि उन्होंने 6.4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए और बाद में वुमन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। मिलन चानू यमबेम, किरणबाला चानू हाओरुंगबाम ने 2-2 विकेट लिए, जबकि वैखोम गंगा ने 1 विकेट लिया।
लक्ष्य का पीछा करते हुए, THAU (A) की बल्लेबाजों ने सलामी बल्लेबाज सेटरनी देवी ब्रह्मचार्यमयुम के साथ 72 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाकर अपेक्षाकृत आसान चयन किया, जबकि कल्पना देवी कीशम 72 गेंदों में 66 रन बनाकर नाबाद रहीं और 23.3 ओवर में कुल को पार कर गई। PTRC ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जो काफी महंगे निकले, जिन्हें THAU(A) बल्लेबाजी करने वाली महिलाओं ने बिना पछतावे के लूट लिया।
वुमन ऑफ़ द सीरीज़ का दावा आरके लिनथोइंगंबी देवी ने अपने 306 रन और 5 पारियों में 6 विकेट के लिए किया था, जबकि उच्चतम रन स्कोरर का खिताब बी सेटर्नी देवी ने 5 पारियों में 400 रन के साथ हासिल किया था, थौडम मंगलसाना ने 12 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले का खिताब जीता था।
4 पारियों से, वुमन ऑफ़ द फ़ाइनल मैच से थ रोनीबाला चानू ने 6.4 ओवर में 4 विकेट लिए और प्रियांशी हंगलम को इमर्जिंग प्लेयर के रूप में 4 पारियों में 8 विकेट मिले। MNCA सचिव, Peter Kshetrimayum ने अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ पुरस्कार वितरित किए।