इंफाल। पूर्वोत्तर राज्य में मणिपुर (Manipur) में शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron in Manipur) के छह नए मामले सामने आए हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य सेवा के निदेशक डॉ. के. राजो ने दी। 

अधिकारी ने बताया कि इन छह नए मामलों के आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन की चपेट में आने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। उन्होंने बताया कि नए मरीजों में से एक महिला विदेश से आई थी वहीं एक व्यक्ति दूसरे राज्य से, जबकि अन्य मामले इन लोगों के सम्पर्क में आए लोगों के हैं। 

बता दें कि दूसरे राज्य के आया व्यक्ति राज्य से बाहर जा चुका है। उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉन से ग्रसित लोगों के सम्पर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। डॉ. राजो ने बताया कि राज्य में सभी सातों ओमिक्रॉन के मरीजों को निगेटिव पाए जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बता दें कि मणिपुर में ओमिक्रॉन का पता लगाने के लिए एक मात्र सीक्वेंसिंग सेंटर जीनोम है।

अधिकारी ने लोगों से अपील की कि वे कोरोना या उसके नए वैरिएंट से घबराएं नहीं और इसके प्रसार को रोकने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करें। इस बीच राज्य में कोरोना वायरस के 116 नए मामले दर्ज किये गये हैं। इनमें से चार मामले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों के हैं।

इनके अलावा कोरोना के नए मामलों में इंफाल पूर्व (22), इंफाल पश्चिम (40), थौबल (3), बिष्णुपुर (3), काकचिंग (4), कांगपोकपी (3), तेंगनौपाल (6), उखरुल (1), चंदेल (2) और चुराचांदपुर (28) में मामले शामिल हैं। बता दें कि इस दौरान यहां इस महामारी से किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं 29 लोगों के ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है। राज्य में कोरोना के 944 सक्रिय मामले हैं।