मणिपुर में कांग्रेस (Congress in Manipur) को अपने विधायकों ने झटका देते हुए बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है। सोमवार को पार्टी के दो विधायकों ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly election) में बीजेपी की जीत का भरोसा जताते हुए पार्टी जॉइन की। इनमें से एक राजकुमार इमो सिंह हैं और दूसरे यमथॉन्ग हाओकिप।

राजकुमार इमो सिंह कांग्रेस से जुड़े बड़े राजनीतिक परिवार से आते हैं तो वहीं यमथॉन्ग भी कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं। दोनों ने केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbanand sonowal) और पार्टी के मणिपुर प्रभारी संबित पात्रा (sambit patra) की मौजूदगी में कांग्रेस छोड़ी बीजेपी जॉइन की। राजकुमार इमो सिंह भी बीते चुनाव में कांग्रेस की टिकट से चुनाव जीते थे लेकिन बाद में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से निलंबित कर दिया गया था।

सिंह ने बीजेपी में शामिल होने के बाद मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देश में शांति, स्थिरता और समृद्धि लाने के लिए काफी काम किया है। सिंह के पिता राजकुमार जयचंद्र सिंह मणिपुर के मुख्यमंत्री और राज्य से पहले केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। 

संबित पात्रा (Sambit patra) ने कहा कि इन विशिष्ट हस्तियों के पार्टी में आने से बीजेपी (BJP) को गर्व महसूस हो रहा है। पात्रा ने यह भी भरोसा जताया कि राज्य में एक बार फिर से दो तिहाई मतों से बीजेपी सरकार बनाएगी। बीजेपी ने साल 2017 में पहली बार मणिपुर में सरकार बनाई थी।