मणिपुर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल राज्य के तामेंगलोंग और नोनी जिलों में सक्रिय सशस्त्र कैडरों ने दो ट्रक चालकों का अपहरण कर लिया था, जिन्हें अब छुड़ा लिया गया है।

बता दें कि गुरुवार की सुबह तामेंगलोंग जिले में एनएच 37 के पास इंफाल की ओर जाने वाले ट्रकों को हथियारबंद बदमाशों ने रोक लिया और दो चालकों को अपहरण कर लिया। अपहरण की सूचना मिलने के बाद विशेष पुलिस कमांडो और 39 असम राइफल्स की टुकडिय़ों की एक संयुक्त टीम  क्षेत्र में पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। इस बचाव अभियान के दौरान इंफाल पूर्व के यारीपोक के रहने वाले कंगुजम ब्रजमणि (60) और असम के कछार जिले के लखीनगर के रहने वाले मोहम्मद इनाओ खान (29) को बचाया गया। 

दिन भर चले अभियान के सकारात्मक परिणाम नहीं आने के बाद संयुक्त टीम ने अगले दिन न्यू कीफुंडई क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में अभियान जारी रखा। सुरक्षा बलों को आते देख हथियारबंद अपहरणकर्ता भाग गए और कुछ राउंड फायरिंग भी की। पुलिस अभी तक अपहरणकर्ताओं की पहचान नहीं कर पाई है, लेकिन उन्हें राजमार्ग पर ट्रक चालकों से जबरन वसूली के संबंध में चालकों के अपहरण के पीछे एनएससीएन (के) के कैडरों का संदेह है। इस बीच मणिपुर ड्राइवर्स एसोसिएशन ने अपहृत ड्राइवरों को बचाने के लिए सुरक्षा बलों, जिरीबाम जिले की पुलिस और बचाव अभियान में पूरा सहयोग देने वाले अन्य लोगों का आभार व्यक्त किया।