तामेंगलोंग जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में 12वीं Manipur Assembly Election के दूसरे चरण के लिए मिनी सचिवालय, तामेंगलोंग में स्क्रूटनी (जांच) की गई। चूंकि उम्मीदवारों के बीच कोई शिकायत नहीं थी, इसलिए उन्हें उनके विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव लड़ने के लिए फिट घोषित किया गया।
तामेंगलोंग विधानसभा क्षेत्र (Tamenglong assembly)-

-तामेंगलोंग विधानसभा क्षेत्र में नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के उम्मीदवार खंगथुआनांग पनमेई;

-नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के उम्मीदवार जांगहेमलुंग पनमेई;

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हुरी गोलमेई

-जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) के उम्मीदवार सैमुअल जेंडाई जांच के लिए रिटर्निंग ऑफिसर तामेंगलोंग के सामने पेश हुए। उन्हें तामेंगलोंग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए फिट घोषित किया गया।

तमेई विधानसभा क्षेत्र (Tamei assembly)-

-तमेई विधानसभा क्षेत्र में नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के उम्मीदवार अवांगबो न्यूमाई;

-नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के उम्मीदवार जेड किखोनबौ;

-भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार विलुबौ न्यूमई

-भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के उम्मीदवार जीएन कुमुइतुंग उर्फ ​​अकु जांच के लिए तामेंगलोंग रिटर्निंग ऑफिसर के सामने पेश हुए।
नुंगबा विधानसभा क्षेत्र (Nungba assembly)-

-भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के उम्मीदवार गैखंगम

-भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार डिंगानलुंग गंगमेई सहित केवल दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था और उनकी जांच रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में हुई थी।

जांच के बाद डीसी तामेंगलोंग के कांफ्रेंस हॉल में जनरल ऑब्जर्वर रिन्तिहलंग राप्तप, पुलिस ऑब्जर्वर जसबीर सिंह और व्यय प्रेक्षक धर्मवीर डी यादव ने दो रिटर्निंग ऑफिसर हुंग्यो वर्शांग और निंगरेइगम के साथ तीनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों से बातचीत की।