कोरोना के कहर के बाद एयर इंडिया के पायलट के 11 करीबी लोगों सहित बीस व्यक्तियों, जिन्होंने मार्च 17-19 से न्यूयॉर्क से लौटने के बाद तीन रातें बिताईं, का परीक्षण किया गया जो कि नेगिटीव पाया गया है। मणिपुर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक और प्रवक्ता, डॉ. खोमिरोम साशेकुमार मौरंग ने कहा कि उनके ऊपर निगरानी जारी रहेगी। यह कहते हुए कि फार्मेसियों और केमिस्टों को लॉकडाउन के दौरान अपनी दुकानें खुली रखने की अनुमति देने की भी बात कही है।
उऩ्होंने बताया कि दवाओं को ले जाने वाले ट्रकों की आवाजाही की अनुमति है और नियमित रूप से राज्य सरकार द्वारा निगरानी की जाती है। इन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने फोन नंबर 1800 345 3818 पर कोविड -19 कॉमन कंट्रोल रूम से संपर्क करें, अगर किसी भी व्यक्ति को निजी इस्तेमाल के लिए कोई भी आवश्यक दवा खरीदने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा हो। जैसे कि हम जानते हैं कि राज्य में पहला कोविड -19 मामला 24 मार्च को और दूसरा दो अप्रैल को दर्ज किया गया था।
लेकिन पहले मरीज को ठीक होने के बाद 12 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। बता दें कि अब तक, राज्य में प्रवेश बिंदुओं पर कुल 1,91,183 लोगों की जांच की गई है और वर्तमान में, कुल 110 व्यक्ति सरकारी संगरोध केंद्रों पर हैं।