मणिपुर लोक सेवा आयोग (Manipur Public service commission) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer Recruitment 2021) के पदों  पर आवेदन की अंतिम तिथि को 11 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया है। अब अभ्यर्थी इन पदों के लिए 31 अक्टूबर 2021 रात 12 बजे से पहले तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई थी। इस संबंध में आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpscmanipur.gov.in पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

बता दें कि इन पदों के लिए 1 अक्टूबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है।  मेडिकल ऑफिसर के कुल 300 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थी अधिक शैक्षणिक योग्यता व भर्ती संबंधी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 20 अक्टूबर 2021 से की जाएगी। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अक्टूबर 2021

आवेदन की अंतिम तिथि –31 अक्टूबर 2021

आधिकारिक वेबसाइट –  mpscmanipur.gov.in