मणिपुर में चुनाव प्राचार में कर रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ लावा उगला है। सरकार की खामिया गिनाते हुए राहुल गांधी ने  आरोप लगाया कि मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल में ADC election कराने में विफलता मणिपुर के लोगों से लोकतांत्रिक ढांचे और संस्थानों को छीनने का एक स्पष्ट उदाहरण है।

उसने पूछा कि “भाजपा कैसे दावा कर सकती है कि वे एडीसी चुनाव कराकर लोगों को सशक्त किए बिना जनता को डोर स्टेप सेवाएं दे रहे हैं ?”।

यह भी पढ़ें- Manipur Total shutdown के बीच 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचेंगे इंफाल

Rahul Gandhi ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी मणिपुर की अनूठी संस्कृति, इतिहास और भाषाओं का हमेशा सम्मान करेगी और उनकी रक्षा करेगी। राहुल गांधी मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी के अभियान के एक हिस्से के रूप में इम्फाल की अपनी यात्रा के दौरान हट्टा कांगजीबुंग में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे। उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया और मणिपुर के पारंपरिक टोपी से सम्मानित किया गया।
राहुल गांधी ने कहा, "एक विचारधारा, एक विचार और एक भाषा जो सभी से श्रेष्ठ है" के भाजपा के दृष्टिकोण के विपरीत, Congress भारत को "राज्य संघ" के रूप में परिभाषित करती है। इसके अलावा, BJP और RSS के नेता श्रेष्ठता की भावना के साथ राज्य में आते हैं और जनता को वह करने के लिए उकसाते हैं जो वे सोचते हैं, कांग्रेस नेता ने कहा।
इसके अलावा, भाजपा यहां मणिपुर पर कब्जा करने और ताड़ के तेल के बागान बनाकर अपने लोगों के भविष्य को नष्ट करने के लिए है, उन्होंने कहा कि यह मणिपुर के लोगों को नहीं है जो इससे लाभान्वित होने जा रहे हैं, बल्कि पतंजलि जैसे कॉरपोरेट्स को फायदा होगा।

उन्होंने तर्क दिया कि कांग्रेस को बाबा रामदेव (पंतजलि के मालिक) जैसे लोगों की मदद करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। Congress मणिपुर के लोगों की रक्षा करने और इसके विकास के लिए काम करने में रुचि रखती है।

यह भी पढ़ें- Modi in Manipur: इंफाल में 'मोदी गेट' से लगा चक्का जाम

Rahul ने कहा कि "मैं विनम्रता के साथ मणिपुर आता हूं क्योंकि मैं समझता हूं कि विविध संस्कृति, इतिहास, जिस तरह से आप अपनी महिला और दूसरों के साथ व्यवहार करते हैं, उससे शुरू करने के लिए आपके पास देने और सीखने के लिए बहुत कुछ है।" उन्होंने कहा कि पार्टी हमेशा भारत के सभी राज्यों में एक बेहतर और मजबूत राष्ट्र के लिए बिना किसी पक्षपात के समान सम्मान और फोकस देती है।