पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने सोमवार को अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और जयराम रमेश का नाम शामिल है। बता दें कि मणिपुर में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। यहां 29 फरवरी और 5 मार्च को मतदान किया जाएगा। 

बता दें कि इससे पहले भी स्टार प्रचारकों की सूची में सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम शामिल किया गया था, लेकिन ये चुनाव प्रचार में शामिल नहीं हो पाए। स्टार प्रचारकों की सूची में मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री गायखंगम, युवा नेता कन्हैया कुमार, पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख इमरान प्रतापगढ़ी और महिला कांग्रेस प्रमुख मेटा डिसूजा के नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा मणिपुर के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और कई स्थानीय नेताओं को भी सूची में शामिल किया गया है। 

बता दें कि मणिपुर विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने पांच अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को टक्कर देने के लिए पिछले सप्ताह मणिपुर प्रगतिशील धर्मनिरपेक्ष गठबंधन की शुरुआत की। कांग्रेस के अलावा गठबंधन में अन्य दल सीपीआई, सीपीएम, आरएसपी, जेडी (एस) और फॉरवर्ड ब्लॉक हैं।