मणिपुर पुलिस ने विद्रोही समूह नेशनल रिवोल्यूशनरी फ्रंट ऑफ मणिपुर (NRFM) के तीन महिला कैडरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महिलाओं के कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। इनपुट के आधार पर कुछ NRFM कैडर मोइरांग में विस्फोटक लगाने जा रहे हैं, पुलिस ने भीसूपुर जिले में इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया और ऑपरेशन के दौरान, पुलिस टीम ने शुरुआत में 0.32 जीवित गोला-बारूद के साथ दो महिलाओं को गिरफ्तार किया।


पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगे की पूछताछ में, दो महिला कैडरों ने कथित तौर पर संगठन के एक वरिष्ठ अधिकारी के तहत मोइरांग बाजार स्थान पर विस्फोटक लगाने की अपनी योजना का खुलासा किया। गिरफ्तार महिला विद्रोहियों की पहचान जिलारानी और एलिजाबेथ के रूप में की गई है। उन्होंने कथित तौर पर बताया कि मोइरांग लामखाई से रोमिता के रूप में पहचानी गई एक अन्य महिला के घर पर विस्फोटक का एक कैश छिपा हुआ था।



पुलिस टीम ने प्रत्येक 100 ग्राम वजन वाले 9 जिलेटिन की छड़ें, 41 डेटोनेटर बरामद की हैं। रोमिता के निवास से एनआरएफएम, तारों, सुरक्षा फ्यूज के 35 जबरन वसूली नोट। पुलिस ने कहा कि तीन महिला विद्रोही मोइरंग इलाके में दुकानों से भूमिगत संगठन के लिए धन एकत्र करने में शामिल थीं। पुलिस ने कहा कि वे पिछले साल 25 जून को मोइरांग के नाया नाया होटल में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने में भी शामिल थे।