उम्मीदवार सेखोलाल हाओकिप मीडिया से बात करते हुए चौंका देने वाला बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि सैकुल विधानसभा क्षेत्र में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के उम्मीदवार के साथ चुनाव लड़ने के लिए कोई प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार नहीं हैं क्योंकि उनमें से ज्यादातर या तो बुजुर्ग राजनेता हैं या निर्दोष हैं जो "नवजात शिशुओं जो अभ्यास के रूप में प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं" की तरह हैं।

वह उपमुख्यमंत्री Y Joykumar की उपस्थिति में इम्फाल पूर्व के लामलोंगेई मंत्रीपुखरी स्थित कैथोलिक कॉलोनी स्थित अपने आवास पर आयोजित अपने ध्वजारोहण समारोह के मौके पर मीडिया से बात कर रहे थे।
आगामी चुनाव लड़ने के NPP के फैसले के बारे में उन्होंने कहा कि देश भर में लगभग 2,000 से अधिक राजनीतिक दल हैं लेकिन केवल आठ को राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के रूप में मान्यता प्राप्त है। उन्होंने कहा कि आठ राजनीतिक दलों में एनपीपी एक है और 'एक आवाज, एक उत्तर पूर्व' के अपने विजन के साथ एनपीपी मणिपुर सहित पूर्वोत्तर क्षेत्र में बदलाव ला सकती है।
Seikholal Haokip ने आगे कहा कि यदि संसद के दोनों सदनों के सांसद समेत पूर्वोत्तर राज्यों के सभी प्रतिनिधि NPP से निर्वाचित हो जाते हैं तो पूर्वोत्तर राज्यों की आवाज संसद के पटल पर ऊंची उठ सकती है। इस लक्ष्य के साथ, NPP 2022 के चुनाव में उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही है।
उन्होंने कहा कि Saikul assembly constituency में मौजूदा विधायक यमथोंग हाओकिप सहित आठ उम्मीदवार भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। NPP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युमनाम जॉयकुमार, जो उपमुख्यमंत्री भी हैं, समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।