कोरोना काल में सभी त्यौहार बिना रौनक के मनाए गए हैं। इसी तरह से क्रिसमस और नया साल का जश्न भी ऐसे ही मनाया जाएगा। इसी कड़ी में जश्न पर लगाम लगाने के लिए मणिपुर सरकार ने रात पर कर्फ्यू लगा दिया है। मध्यांतर की रात को पूर्व-क्रिसमस समारोह के लिए सामूहिक भीड़ को इकट्ठा करने के लिए मणिपुर को रात के कर्फ्यू के तहत रखा गया था। 24 और 25 दिसंबर की रात को, क्रिसमस की पूर्व संध्या की रात, 12 मध्यरात्रि से रात तक कर्फ्यू लागू रहेगा।


दूसरी ओर, मणिपुर भी 31 दिसंबर और 1 जनवरी, 2021 की मध्याह्न रात, नए साल की रात 12 बजे से रात 4 बजे तक कर्फ्यू के अधीन रहेगा। इसके अलावा, अन्य दिनों में, रात के कर्फ्यू की शुरुआत 10 बजे और सुबह 4 बजे होगी। इस बात की जानकारी मणिपुर के मुख्य सचिव राजेश कुमार ने दी कि उन्होंने सलाह दी कि त्योहारों के दौरान सामुदायिक दावत से बचा जाना चाहिए, ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके।


इस बीच, मणिपुर में क्रिसमस और नए साल के समारोहों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ बंद स्थानों में 200 व्यक्तियों की छत के साथ हॉल की क्षमता का 50 प्रतिशत तक सीमित कर दिया गया है। मणिपुर की तरह और भी कई राज्य हैं जिन्होंने नाइट कर्फ्यू लगाने की बात कही है। बताया जा रहा है कि नई साल के जश्न पर पूरे देश में कर्फ्यू लागू किया जा सकता है।