इंफाल : मणिपुर में सुरक्षा एजेंसियों ने म्यांमार के एक नागरिक को कथित तौर पर अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने और आधार कार्ड हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। म्यांमार के नागरिक को असम राइफल्स के जवानों और मणिपुर पुलिस कर्मियों की एक संयुक्त टीम ने पकड़ा था।

यह भी पढ़े : Festival Calendar Aghan Month: आज से अगहन मास शुरू, जानें इस माह के व्रत और त्योहार


गिरफ्तार म्यांमार के नागरिक ने फर्जी तरीके से मणिपुर में आधार कार्ड हासिल किया था। मणिपुर पुलिस ने बताया कि एक अन्य व्यक्ति, एक भारतीय, जिसने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने में म्यांमार के नागरिक की सहायता की थी को भी पकड़ा गया है।

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope : 10 नवंबर का दिन इन मूलांकों में जन्मे लोगों के लिए रहेगा उतार-चढ़ाव भरा, जानिए आपका मूलांक


पकड़े गए म्यांमार के नागरिक की पहचान लेनखेनमांग के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए भारतीय व्यक्ति की पहचान मणिपुर के चंदेल जिले के चारोंगचिंग गांव के लेटमिनथांग बाईटे के रूप में हुई है।

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal November 10 : इन राशि वालों के लिए जोखिम भरा रहेगा दिन , तांबे की वस्तु से सूर्यदेव को जल अर्पित करें


बाईटे ने मणिपुर के चकपीकारोंग पुलिस थाने के अंतर्गत खेलजंग गांव से म्यांमार के नागरिक लेनखेनमांग को भारत में प्रवेश करने में मदद की थी। गिरफ्तार किया गया म्यांमार का नागरिक म्यांमार के तुइवांग गांव का रहने वाला है।

वह प्रतिरूपण कर रहा था और एक व्यक्ति का आधार कार्ड रखता था जिसका 2019 में निधन हो गया था।