प्रधान मंत्री मोदी (PM Modi) ने शनिवार को मणिपुर (Manipur) में 1 लाख नौकरियां पैदा करने के लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) क्षेत्र की पहल की सराहना की। उद्यम पंजीकरण डेटा के भारत सरकार के विश्लेषण के अनुसार, मणिपुर (Manipur)अब एमएसएमई (MSME) के पंजीकरण और रोजगार सृजन के मामले में पूर्वोत्तर भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले राज्यों में शामिल हो गया है।

 “अच्छा किया मणिपुर! राज्य की प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए एमएसएमई क्षेत्र की ताकत का लाभ उठाने का अच्छा काम जारी रखें, ”पीएम ने ट्वीट किया।Imphal अच्छा हुआ मणिपुर! मोदी ने एमएसएमई क्षेत्र में 1 लाख नौकरियों की सराहना की

मणिपुर के मुख्यमंत्री सिंह (Manipur singh) ने कहा कि 30 जुलाई, 2021 तक मणिपुर से कुल 11,172 एमएसएमई पंजीकृत किए गए थे। उन्होंने ट्वीट किया, इससे राज्य में 99,568 नौकरियों का सृजन हुआ है। 

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के ट्वीट के जवाब में मोदी को धन्यवाद दिया: “मणिपुर के विकास पथ को आगे बढ़ाने के लिए आपके निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन के लिए माननीय प्रधान मंत्री का धन्यवाद। आपके दूरदर्शी नेतृत्व और नीतियों से, मणिपुर के दूर-दराज के युवा अपने सपनों को जी रहे हैं और आज समाज की सेवा कर रहे हैं।”