मणिपुर कांग्रेस विधायक दल (CLP) के नेता ओकराम इबोबी सिंह ने इंफाल में अपने चुनावी भाषण में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी की आलोचना की और पूछा कि क्या भाजपा सरकार ने पिछले पिछले पांच साल से नाकाबंदी का मामला और बंद के मुद्दे पर आतंकवादी समूहों के साथ सौदेबाजी की है।
मोदी ने मणिपुर में भाजपा के लिए अपनी रैली के दौरान अपने भाषण में आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने मणिपुर की मुख्य विशेषता बंद और नाकेबंदी की है। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा सरकार ने 48 घंटे के भीतर बंद का आह्वान कर असंभव को संभव कर दिखाया। मोदी ने कहा कि "मणिपुर के हर क्षेत्र को बंद और नाकेबंदी से मुक्त कर दिया गया है।"

मोदी के आरोपों और दावों का जोरदार खंडन करते हुए, Ibobi Singh ने कहा कि "हमें मोदी से पूछना चाहिए कि पिछले कई वर्षों से भाजपा सरकार द्वारा मणिपुर के हर क्षेत्र से बंद और नाकेबंदी हटाने का उनका क्या मतलब है ... पिछले पांच साल से बंद और नाकेबंदी... क्या भाजपा सरकार असामाजिक और देशद्रोही लोगों के साथ है?"
राज्य के CLP नेता साईकोट एसी के पाओखोलाल हाओकिप के स्वागत कार्यक्रम में बोल रहे थे, जो साईकोट AC के भाजपा उम्मीदवार के रूप में इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को साईकोट AC के कांग्रेस उम्मीदवार टीएन हाओकिप का समर्थन करते हुए कांग्रेस में शामिल हो गए।
पाओखोलाल हाओकिप का Congress में स्वागत करते हुए इबोबी ने कहा कि "कांग्रेस को जनता का समर्थन मिल रहा है, जबकि यह देखा जा रहा है कि लोग भाजपा को खारिज कर रहे हैं।"