टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू ने गांधीनगर में 36वें नेशनल गेम्स में महिलाओं की वेटलिफ्टिंग के 49 किग्रा वर्ग में 191 किलोग्राम भार उठाकर गोल्ड मेडल जीता। अगस्त में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड पदक जीतने वाली मीराबाई ने स्नैच में 84 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 107 किग्रा भार उठाकर खिताब अपने नाम किया।

ये भी पढ़ेंः मणिपुर में आया भूकंप, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, असम और मेघालय में भी हिली धरती


अपने दूसरे नेशनल गेम्स में भाग ले रही मीराबाई ने खुलासा किया कि उनकी बाईं कलाई में चोट है, इसलिए वह दोनों वर्गों में अपने तीसरे प्रयास के लिए नहीं उतरीं। मीराबाई ने कहा कि हाल ही में एनआईएस पटियाला में प्रशिक्षण के दौरान मेरी बाईं कलाई में चोट लग गई थी जिसके बाद मैंने सुनिश्चित किया कि मैं अधिक जोखिम नहीं लूं। विश्व चैंपियनशिप भी दिसंबर में होनी है।

ये भी पढ़ेंः फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, पुलिस ने नौ लोगों को किया गिरफ्तार


मीराबाई ने कहा, राष्ट्रीय खेलों में मणिपुर का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व का क्षण है और जब मुझे उद्घाटन समारोह में दल का नेतृत्व करने के लिए कहा गया तो उत्साह दोगुना हो गया। आम तौर पर उद्घाटन समारोह में शामिल होना बहुत व्यस्त होता है क्योंकि मेरी स्पर्धाएं अगले दिन जल्दी शुरू होती हैं लेकिन मुझे लगा कि मुझे इस बार खुद को चुनौती देनी चाहिए।