इंफाल। मणिपुर विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Elections) को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। इसी बीच विधानसभा अध्यक्ष युमनाम खेमचंद सिंह (Manipur Assembly Speaker Yumnam Khemchand Singh) ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 13 सिंगजामेई विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मंत्री करम श्याम सहित चार अन्य उम्मीदवारों ने भी पहले चरण के मतदान के लिए गुरुवार को इंफाल पश्चिम जिले में अपना नामांकन दाखिल किया है।

बता दें कि करम श्याम ने 20-लंगथबल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार कोंथौजम शरत सिंह ने 18-कोंठौजम सीट से दांव आजमाएंगे। अब तक एनपीपी के तीन, भारतीय जनता पार्टी के दो जबकि जनता दल (यूनाईटेड) के एक उम्मीदवार सहित कुल छह उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

गौर हो कि मणिपुर विधानसभा की कुल 60 सीटों के लिए दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख आठ फरवरी है, 11 फरवरी तक नामांकन वापस लिया जा सकता है।

बता दें कि मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए हाल ही में बीजेपी ने 60 उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी ने 4 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी टिकट दिया है। मुख्यमंत्री एन। बीरेन सिंह हिंगांग विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। मणिपुर के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने दावा कि था कि मणिपुर में हमारी पार्टी में कोई विवाद नहीं है। हम दो-तिहाई बहुमत के साथ राज्य में हम सरकार बनाएंगे।