इंटरनैशनल मुक्केबाज मैरी कॉम के पति के ओंखोलर (International boxer Mary Kom's husband K Onkholar) ने चुनावी रिंग में अपनी टोपी फेंक दी है। उन्होंने मणिपुर का विधानसभा चुनाव (Manipur assembly election) लड़ने का ऐलान किया है। ओंखोलर ने कहा है कि वह चुराचांदपुर जिले में साईकोट (एसटी) विधानसभा क्षेत्र से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें कि मैरी कॉम (Mary Kom) वर्तमान में संसद के उच्च सदन की मनोनीत सदस्य हैं। ओंखोलर (Onkholar) ने कहा कि उन्होंने चुनावी मैदान में उतरने का फैसला अपनी पत्नी मैरी कॉम से सलाह मशविरा करने के बाद लिया है।

मीडिया से बात करते हुए ओंखोलर (Onkholar) ने कहा कि उनकी नजर बीजेपी (BJP) से टिकट पर है और अगर उन्हें टिकट नहीं मिलता है तो वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

वर्तमान में, साईकोट का प्रतिनिधित्व कांग्रेस के टीएन हाओकिप कर रहे हैं। 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में, टीएन हाओकिप ने भाजपा के पाओखोलाल हाओकिप को 5,000 से अधिक मतों से हराया था।

ओंखोलर (Onkholar) ने जिले के समुलमलान गांव में आयोजित एक जनसभा के दौरान अपने राजनीतिक निर्णय की घोषणा की। इस जनसभा में कई ग्राम प्रधान, सामाजिक कार्यकर्ता, चर्च नेता, महिलाएं और निर्वाचन क्षेत्र के युवा नेता शामिल हुए थे।

ओंखोलर ने बैठक में कहा, 'मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम करने के लिए राजनीति में कदम रखने का फैसला किया है। मेरा इलाका बहुत पिछड़ा हुआ है।' मणिपुर में 2022 की पहले छह महीने में चुनाव होने हैं।

ओंखोलर और मैरी कॉम (Onkholar and Mary Kom) की शादी को 16 साल हो चुके हैं और उन्होंने कई मौकों पर अपने पति की खुलकर तारीफ की है। मैरी कॉम (Mary Kom) कहती हैं, 'मैं आज जो भी हूं वह उनके निरंतर प्रोत्साहन और समर्थन के कारण ही हूं। उनके कारण ही मैं यह सब हासिल कर पाई हूं। इसमें कोई शक नहीं है कि खेल और परिवार का प्रबंधन करना कठिन था, लेकिन वह मेरे लिए सब आसान बनाते थे।'